दोस्तों कई बार गलती से हमारे मोबाइल का लैंग्वेज चेंज हो जाता है हर उस समय हमें फोन पर कोई फंक्शन समझ में नहीं आता और इसी वजह से कई बार हम दूसरों से अपना मनपसंद लैंग्वेज सेट करने को बोलते हैं, यदि आपके साथ भी ऐसा होता है तो आपको जान लेना चाहिए कि Mobile Me Language Kaise Badle - मोबाइल की लैंग्वेज कैसे चेंज करें? जिससे आपको फ्यूचर में कोई प्रॉब्लम ना हो और खुद ही अपनी मर्जी से फोन पर भाषा को बदल सकते हैं इस आर्टिकल में हम इसी के बारे में जानेंगे तो आइए शुरू करते हैं।

इस आर्टिकल में आप जानेंगे कि Mobile Me Language Kaise Badle और यदि आपके पास jio phone है तो jio mobile me language kaise badle इसके बारे में भी जानेंगे सबसे पहले स्मार्टफोन में भाषा कैसे change करते हैं यह जानिए। 

Smartphone/Mobile Me Language Kaise Badle 

Mobile Me Language Kaise Badle - मोबाइल की लैंग्वेज कैसे चेंज करें?
Mobile ka language change kaise kare

सभी कंपनियों के स्मार्टफोन में एक जैसे ही तरीके होते हैं लैंग्वेज सेटिंग करने की, पहले अपने मोबाइल फोन के Setting पर जाएं उसके बाद Language and region पर क्लिक करें उसके बाद Region में कुछ changes करना चाहते हैं तो इस पर टैप करके Region Select करें। 

Mobile Me Language Kaise Badle
Click on - Settings > Language & region > and Language


यही आपको Language option मिलेगा जिस पर क्लिक करके आप अपने फोन का लैंग्वेज चेंज कर सकते हैं।

Language option में क्लिक करने के बाद आपके Mobile Phone का language by default English (United States) में Select रहेगा यहां आपको अलग-अलग लैंग्वेज के लिस्ट देखने को मिल जाएंगे आप जिस लैंग्वेज को अपने फोन पर सेट करना चाहते हैैं उसे चुन सकते हैं, जैसे मैं हिन्दी (Hindi) सेलेक्ट करता हूं।

Mobile Me Language Kaise Badle
Select language > Done > Change to Hindi

किसी लैंग्वेज पर टैप करने से वह लैंग्वेज सेलेक्ट हो जाएगा उसके बाद इसे Phone पर सेट करने के लिए उपर की ओर दिख रहे Done पर क्लिक करें।

उसके बाद एक पॉपअप आएगा जिसमें Change to Hindi पर टैप करें यदि आपके अपने स्मार्टफोन पर Screen Lock Password Set किया है तो वहीं पासवर्ड इंटर करने का ऑप्शन आएगा आपने जो पासवर्ड सेट किया है उसे इंटर करें, Correct password enter करते ही Mobile में Language Change हो जाएगा। 

Jio Mobile Mein Hindi Language Kaise Kare - जियो फोन में लैंग्वेज कैसे बदलें?

Jio Phone में Center Button Press करे और menu में Settings वाले ऐप को Select करे और Ok करे Jio Phone Settings open हो जाएगा।

अब दाएं तरफ वाली नेवीगेशन बटन को दबाकर Personalization ऑप्शन सिलेक्ट करें उसके बाद नीचे तरफ वाले बटन को दबाकर Language option को सिलेक्ट करें उसके बाद बीच वाला ओके बटन दबाएं।

फिर से center button press करें उसके बाद सभी language की list दिखेगी आप अपने अनुसार किसी एक भाषा को चुन सकते हैं, जैसे मैं सिलेक्ट करता हूं हिंदी भाषा, लैंग्वेज सेलेक्ट करने के बाद फिर से centre button press करिए। 

बस अब आपके जियो फोन पर Hindi Language Set हो गई है अब सभी सेटिंग्स और एप्लीकेशन के नाम हिंदी भाषा में दिखेंगे इसी तरह आप अपने मनपसंद भाषा को जिओ फोन पर सेट कर सकते हैं।



Final Word About - Mobile Me Language Kaise Badle 

इस लेख के माध्यम से मैंने आपको बताया कि Mobile Me Language Kaise Badle - जियो फोन में लैंग्वेज कैसे बदलें? उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो यदि इससे संबंधित किसी प्रकार का सवाल पूछना चाहते हैं तो जरूूर Comment करें। 

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने