अगर आपके पास Jio Phone है और उसमें लगे Sim Card को Android Smartphone में चलाना चाहते हैं तो यहां पर मैंने इसी के बारे के बताया है।

दोस्तों आप सभी को पता होगा कि Jio Phone में लगे Jio Sim Card के लिए अलग रिचार्ज प्लान होता है और Smartphones में लगे Jio Sim Card के लिए अलग रिचार्ज प्लान होता है। (सिम जियो का ही होता है लेकिन इसे स्मार्ट फोन में चलाने के लिए अलग Smartphone recharge plans होते हैं)

ऐसे में अगर आपको Jio Phone Ke Sim Ko Android Mobile Me चलाना हो तो ये कैसे करेंगे, इतना जान लीजिए कि Jio Keypad Phone के सिम को किसी भी दूसरे स्मार्टफोन पर चलाया जा सकता है बिना किसी प्रॉब्लम के लेकिन कैसे? आइए जानते हैं Jio Phone Ke Sim Ko Smartphone Me Kaise Chalaye के बारे में। 

Jio Phone Ke Sim Ko Smartphone Me Kaise Chalaye

Jio Phone Ke Sim Ko Smartphone Me Kaise Chalaye
Jio Phone Ke Sim Ko Smartphone Me Kaise Chalaye


सबसे पहले कीपैड जियो फोन में लगे सिम को निकाल लीजिए और स्मार्टफोन में Insert करे और स्मार्टफ़ोन ऑन करें।

स्मार्टफोन में Jio Phone के Sim को डालने के बाद वह स्मार्टफोन पर काम नहीं करेगा Jio Phone Ke Sim Ko Smartphone Me चलाने के लिए आपको एक साथ दो रिचार्ज करने होंगे मतलब एक ₹149 और दूसरा ₹99 जो की जियो प्राइम मेंबरशिप के लिए लगेगा कुल मिलाके 248 रुपए का रिचार्ज करना होगा उसके बाद आप Android Mobile में Jio Phone के Sim को चला सकते हैं।

जरूरी नहीं है कि आप 149 रुपए का ही रिचार्ज करो आप 199 या कोई भी Recharge Plan Select कर कर सकते हैं लेकिन किसी भी रिचार्ज प्लान के साथ 99 रुपए ऐड करने होंगे तभी आप Smartphone में जियो फोन के SIM Card को Use कर पाएंगे।

Jio Phone के सिम को स्मार्टफोन में चलाने के लिए कितने का रिचार्ज करें


आप किसी भी स्मार्टफोन रिचार्ज प्लान से रिचार्ज कर सकते हैं लेकिन उसमें 99 रुपया भी ऐड करें जैसे अगर आप 149 का रिचार्ज कर रहे हैं तो 99 का भी एक साथ करें मतलब 149+99 = 248. आपको 248 का रिचार्ज करना होगा।

149 और 99 रुपए का रिचार्ज एक साथ कैसे करें?


149+99 का रिचार्ज करने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में PhonePe ऐप खोले और Mobile Recharge पर क्लिक करें,

Jio Phone Ke Sim Ko Smartphone Me Kaise Chalaye


Smartphone में डाले गए सिम का नंबर Enter करे उसके बाद Right-Side Scroll करके MNP सेक्शन पर जाएं, MNP में दिए गए (Rs.149 + Rs.99 PRIME) ₹248 वाले रिचार्ज प्लान को Select करे और Payment पूरा करें।

इस रिचार्ज प्लान में आपको मिलेगा - 1GB DATA हर दिन, साथ ही UNLIMITED VOICE CALLS. इस Plan की Validity 24 दिनों की है।

क्या अगले रिचार्ज में 99 रुपए Add करने होंगे?


जी नहीं, आपको बस पहली बार Rs.149 + Rs.99 का रिचार्ज एक साथ करना होगा उसके बाद अगले रिचार्ज पर किसी भी Smartphone Plan को चुनकर Normally रिचार्ज कर सकते हैं।

तो इस तरह से आप किसी भी स्मार्ट फोन रिचार्ज प्लान + 99 रूपए का रिचार्ज करके जियो फोन के सिम को एंड्रॉयड फोन पर यूज कर सकते हैं। इस पोस्ट में माध्यम से मैंने बताया है कि Jio Phone Ke Sim Ko Smartphone Me Kaise Chalaye अगर आपको इस लेख से कुछ जानने को मिला तो कमेंट जरूर करें व इसे शेयर करें।

Read Also:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने