यह बताने की जरूरत नहीं है कि आज हर स्मार्टफोन यूजर ने फेसबुक पर अकाउंट बनाया है अगर आप भी फेसबुक इस्तेमाल करते हैं तो आपने फेसबुक के 2 ऐप्स के बारे में सुना होगा एक Facebook जिसे अधिकतर लोग फोन पर इनस्टॉल करते हैं और दूसरा Facebook lite जो कि Facebook का ही एक lite version है, आज के इस सोशल मीडिया से संबंधित पोस्ट में आप जानेंगे की Facebook Aur Facebook Lite Mein Kya Antar Hai (FB Vs FB Lite), वैसे दोनों ऐप में लगभग सभी काम (फीचर्स) होते हैं लेकिन कुछ अंतर है जिसके बारे में हम जानेंगे।

Facebook Aur Facebook Lite Mein Kya Antar Hai

Facebook Aur Facebook Lite Mein Kya Antar Hai
What is the difference between Facebook and Facebook Lite


Facebook Vs Facebook Lite - फेसबुक और फेसबुक लाइट के बीच अंतर कुछ इस प्रकार है 👇

1. Facebook ऐप में अधिक data/internet Use होता है जबकि Facebook lite में कम।

2. Facebook app का लुक (Interface) प्रोफेशनल लगता है जबकि Facebook Lite देखने में Classic लगता है।

3. Facebook में अधिक फीचर्स ऐड होते रहते हैं इसलिए इसमें Pages Quickly load नहीं होता जबकि FB Lite का look simple है इसलिए यह Quickly load हो जाता है।

4. अगर किसी मोबाइल में RAM (रैम) कम है जैसे Jio का कीपैड वाला फोन तो उसमें Facebook का अपडेटेड वर्जन नहीं चलता उसमें आप Facebook lite install कर सकते हैं जो कि बढ़िया लोड होता है कम रैम वाले फोन में भी।

5. अपडेट होने के बाद Facebook app की डाउनलोडिंग SIZE 57MB है वहीं Facebook lite app की केवल 1.7MB है।

6. ज्यादातर लोग फेसबुक का अपडेटेड वर्जन इंस्टॉल करते हैं और कम लोग फेसबुक का लाइट वर्जन अपने फोन पर इंस्टॉल करते हैं।

About Facebook App in Hindi


आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि Facebook दुनिया की सबसे बड़ी Social Media Platform है जहां हर समय Millions लोग एक्टिव रहते हैं। अधिकतर स्मार्टफोन Users Facebook app इनस्टॉल करते हैं। फेसबुक के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए link पर क्लिक करके पोस्ट पढ़ सकते हैं,👇

📖 इन्हें भी पढ़ें


इस पोस्ट में आपने जाना कि Facebook Aur Facebook Lite Mein Kya Antar Hai अगर यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे शेयर करें संबंधित सवाल के लिए कमेंट करें।

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने