दोस्तों अगर आप भी फोन पर DailyHunt News पढ़ते हो, Dailyhunt use करते हो तो यह Useful & helpful Post आपके लिए ही है यहां हम आपको DailyHunt Creator Kya Hai - डेलीहंट क्रिएटर क्या है? (DH Creator) के बारे में जानकारी देंगे,

आजकल हर कोई online internet पर News, Latest khabar, Film, TV show and Bollywood related articles पढ़ना ज्यादा पसंद करता है तो DailyHunt पर भी आप इन सभी Category से रिलेटेड लेख पढ़ सकते हैं अगर आपको डेलीहंट के बारे में ज्यादा जानकारी पता नहीं है तो हमने इसके बारे में पहले ही एक आर्टिकल लिखा हुआ है आप पढ़ सकते हैं।


DailyHunt Creator Kya Hai - डेलीहंट क्रिएटर क्या है?

दोस्तों, डेलीहंट ने अपना एक DH Creator Program बनाया है जिसे आप ज्वाइन करके डेलीहंट के लिए आर्टिकल लिख सकते हैं और अपने लेख को लाखों लोगों तक पहुंचा सकते हैं, यदि आप बहुत अच्छा लेख लिखते हैं और उसे अधिक लोगो ने देखा तो उसके आधार पर आपको Dailyhunt team पैसे देती है जो direct bank account में आता है, 

पैसे आपके बैंक अकाउंट में आए इसके लिए आपको ऑनलाइन एक फॉर्म भरकर DH [dailyhunt] team को भेजना होता है जिसमे आपका identity and bank details होता है जब आपके द्वारा सबमिट किया गया फॉर्म Approve हो जाता है उसके बाद आपको हर महीने पेमेंट दिया जाता है (आपकी content quality and article views के आधार पर पेमेंट दिया जाता है) 

DH Creator Me Register Kaise Kare - DH Creator Sign up

अगर आप अपना DH Creator में अपना Account Create करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको गूगल पर जाकर सर्च करना होगा DH CREATOR या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके इसके साइट पर विजिट करें 👇

CLICK HERE TO VISIT - DH CREATOR OFFICIAL WEBSITE

DH Creator Program Kya Hai - डेलीहंट क्रिएटर क्या है?
DH Creator - Signup & Login in Hindi

आप अपने मोबाइल नंबर से SIGN IN कर सकते हैं इसके अलावा GOOGLE ACCOUNT AND FACEBOOK ACCOUNT से भी LOGIN कर सकते हैं, किसी भी तरीके से LOGIN करने के लिए आपको इसमें अकाउंट बनना होगा REGISTER करना होगा।

DH Creator में Register कैसे करें - डेलीहंट क्रिएटर में अकाउंट कैसे बनाये?

अगर आपको पता नहीं है की आप डेलीहंट क्रिएटर में कैसे रजिस्टर करेंगे तो SIGN IN बटन से ठीक नीचे How to Register पर क्लिक करें उसके बाद वीडियो देख कर रजिस्टर करना सीख जायेंगे, 


मोबाइल नंबर से रजिस्टर करने के लिए अपना सही मोबाइल नंबर भरें, गूगल अकाउंट से रजिस्टर करने के लिए अपना Email ID Select करें और फेसबुक से रजिस्टर करने के लिए Facebook ID सेलेक्ट करें, 

Phone Verification: 
अपना सही मोबाइल नंबर एंटर करें और SEND OTP पर क्लिक करें, उस फ़ोन नंबर पर एक OTP आएगा उसे बॉक्स में भरें, आपका फ़ोन नंबर Verify हो जायेगा।

अब स्क्रीन में DH CREATOR DASHBOARD OPEN हो जायेगा,

Profile Submission: 
अब आपको अपना प्रोफाइल बनाकर सबमिट करना होगा इसके लिए आपको Dashboard में Top-Right Side में Profile Icon दिखेगा उस पर क्लिक करके My Profile पर जाये। 

Upload Profile Picture पर क्लिक करके अपने कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस में से एक पिक्चर सेलेक्ट करें आप अपना खुद का फोटो या कोई LOGO Select कर सकते हैं। 

Display Name*, Handle* And Your Bio*: 

Display Name में अपना नाम लिखें, Handle में कुछ भी लिख सकते हैं, Your Bio* अपने बारे में कुछ जानकारी दे की आप कौन हैं और क्या काम करते हैं आदि। 

Email ID: अपना ईमेल पता भरें ताकि DH Creator Team आपसे ईमेल के माध्यम से कांटेक्ट कर पाए। 

Date Of Birth: अपने जन्म की तारीख सेलेक्ट करें। 

Gender: अपना जेंडर सेलेक्ट करें Male / Female / Others - ऑप्शन सेलेक्ट करें। 

Location And Language: अपनी लोकेशन सेलेक्ट करें और अपनी भाषा चुनें आप जिस भी भाषा में लेख लिखना चाहते हैं उसे चुन सकते हैं। 

Social Links: अपना सोशल मीडिया लिंक ऐड कर सकते हैं। 

I Accept The Terms and Conditions पर टिक करें उसके बाद SUBMIT पर क्लिक करें प्रोफाइल सबमिट हो जायेगा। 

प्रोफाइल सबमिट करने के बाद आपको कुछ दिन Wait करना होगा जब आपका प्रोफाइल Approve हो जायेगा तो आपको डैशबोर्ड में आर्टिकल लिखने के ऑप्शन दिख जायेगा।

DH Creator में आर्टिकल कैसे लिखें? | Write And Earn Money


जब आपका प्रोफाइल अप्रूव हो जाता है तो आपके डी एच क्रिएटर डैशबोर्ड में पोस्ट तैयार करने का ऑप्शन आ जाता है जाता है डेलीहंट पर आर्टिकल पब्लिश करने के लिए आपको पोस्ट तैयार करना होगा, पोस्ट तैयार करने के लिए CREATE POST पर क्लिक करें,

Choose a format - आप किस प्रकार का पोस्ट तैयार करना चाहते हैं उसे चुने!

  • Article (write posts with text, images and embeds)
  • Video (upload a video for your audiences)
  • Image/Meme (share a poster, meme, banner aur wallpapers)
  • Photo Gallery (create a Gallery with multiple photos and taglines)
  • GIF (Upload GIF image)

इन सभी प्रकार के पोस्ट आप क्रिएट कर सकते हैं यदि आप आर्टिकल लिखना चाहते हो तो Article पर क्लिक करें।

अपने आर्टिकल का Title लिखें [Article title इस प्रकार लिखें जिस पर लोग देखते ही क्लिक करें इससे आपके आर्टिकल का Views बढ़ेगा]

उसके बाद अपना कंटेंट लिखना प्रारंभ करें हर पैराग्राफ को कम से कम चार लाइन की जरूरत लिखें इससे लेख अच्छा दिखेगा, अपनी आर्टिकल के बीच में एक - दो इमेज जरूर ऐड करें इससे लेख पढ़ने वाले को आपका पोस्ट इंटरेस्टिंग लगता है।

आर्टिकल लिखते समय आप अपने अन्य आर्टिकल्स के लिंक भी ऐड कर सकते हैं ताकि लोग एक पोस्ट को पढ़ते हुए दूसरे पोस्ट में जा सके इससे आपका कंटेंट व्यूज बढ़ेगा, इंपॉर्टेंट lines को bold italic and underline कर सकते हैं इससे Reader's का focus उन lines पर जल्दी जाएगा।

अपने लेख में YouTube Video, Facebook, Instagram और Twitter Post ऐड (Embed) करें !


दोस्तों आए दिन सोशल मीडिया पर बहुत सारे पोस्ट पब्लिश होते रहते हैं अगर आप किसी नेता, बॉलीवुड या हॉलीवुड एक्टर एंड एक्ट्रेस के बारे में कोई आर्टिकल लिख रहे हैं तो उनके द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई फोटो, वीडियोस, टेक्स्ट आदि को अपने लेख में ऐड कर सकते हैं इससे लीडर को पोस्ट पढ़ने में रुचि आएगा।

इसी तरह कोई वीडियो जो सोशल मीडिया/ यूट्यूब पर बहुत वायरल हो रहा है तो उस वीडियो को भी आप एंबेड करके अपने लेख में ऐड कर सकते हैं,

YouTube video embed करने के लिए यूट्यूब पर जाए और उस वीडियो को प्ले करें जिसे आप post में embed करना चाहते हैं, अब video URL copy करें,

DH Creator में YouTube Video Embed करने के लिए <> चिन्ह पर क्लिक करें उसके बाद YouTube icon पर क्लिक करें और वहां कॉपी किए गए Video URL को Paste कर दें और Enter पर क्लिक करें।

अपने पोस्ट में Links Add करें 

अगर आपने dh creator में अभी तक बहुत से पोस्ट लिखें हैं तो आप उन पुराने पोस्ट के link अपने New Post में दे सकते हैं इससे लोग आपके दूसरे पेज को भी पढ़ पाएंगे, लिंक देने से आपके आर्टिकल व्यूज बढ़ते हैं, किसी भी पेज का लिंक पोस्ट में देने लिए ब्राउज़र ओपन करें और उस वेबसाइट को खोले जिसका लिंक आप अपने पोस्ट में देना चाहते हैं, 

अब उस वेब पेज का यूआरएल सेलेक्ट करके कॉपी कर लीजिये, उसके बाद वापिस DH Creator में आकर लिंक देने के लिए वर्ड टाइप करें या लेख के किसी भी लाइन को सेलेक्ट करें उसके बाद  Link Icon 🔗 पर क्लिक करें,

अब यूआरएल वाले बॉक्स में कॉपी किये गए वेब यूआरएल को पेस्ट करिये और SAVE पर क्लिक करिये, Article में Link Add हो जायेगा। 

DH Creator (DailyHunt Site) पर पोस्ट पब्लिश करें !


जब आपका पोस्ट तैयार हो जाए उसके बाद इसे पब्लिश करें इसके लिए NEXT ➡️ पर क्लिक करें,

Publish Post: 

Thumbnail: अपने आर्टिकल के लिए एक बढ़िया सा Thumbnail Select करें (copyright free image का उपयोग करें), आप थंबनेल को अपने हिसाब से एडिट करके यूज करें, thumbnail attractive दिखना चाहिए।

Genre: इसमें आप अपने Article का category select कर सकते हैं इसमें आपको movies and entertainment, fashion and lifestyle, weather and pollution, astrology, career and education, TV serials, TV show, politics, national news आदि कैटेगरी मिल जाएंगे आप अपने Post के according select कर सकते हैं।

Subgenre: Genre में आपने जो  कैटेगरी सिलेक्ट किया है उसी से रिलेटेड कैटेगरी/टैग सिलेक्ट करें।

Locations: यदि आपने Local कैटेगरी सिलेक्ट किया है तो आप लोकेशन सिलेक्ट कर सकते हैं आप जहां की खबर के बारे में आर्टिकल लिख रहे हैं वही का लोकेशन सेलेक्ट करें।

Language: यह by default, all language पर सेलेक्ट रहेगा।

Select Hashtag: यदि आप चाहते कि आपका पोस्ट अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचे तो आपको एक अच्छा है हैशटैग अपने पोस्ट के लिए देना होगा, जब आप बॉक्स पर क्लिक करेंगे तो वहां पहले से कई पॉपुलर Hashtags available रहेंगे आप उनका use कर सकते हो या खुद से एक new hashtag create कर सकते हैं। (आप 5 hashtag create कर सकते हैं)

Example:- #Your Hashtag, #DH Creator Kya Hai in Hindi, #Dailyhunt Creator Kya Hai #DHCreator Etc.

उसके बाद PUBLISH बटन पर क्लिक करें, जब आपका पोस्ट Publish हो जाएगा तो इसकी जानकारी आपको ईमेल के माध्यम से दी जाती है आप DH Creator Dashboard में देेख सकते हैं की आपका कौन सा पोस्ट publish हुआ है और  कौन सा reject. 

DH Creator: Quick Analytics

यहाँ आप अपने पोस्ट का परफॉरमेंस देख सकते हैं मतलब आपके पोस्ट पर कुल Views कितने आये हैं, आपके पोस्ट को कितनों ने Share किया है, कितने लोगों ने Like & Comment किया है, अब तक आपने कुल कितने पोस्ट पब्लिश किये हैं और कितने लोगों ने आपको डेलीहंट पर Follow किया है ये सभी को आप यहाँ आसानी से देख सकते हैं, आप जैसे - जैसे पोस्ट पब्लिश करते जायेंगे धीरे - धीरे आपके Followers Increase होंगे यह पोस्ट पर ज्यादा व्यूज लाने के लिए मदद कर सकता है। 

 इस DH Creator लेख के बारे में 

इस पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की DailyHunt Creator Kya Hai - डेलीहंट क्रिएटर क्या है?, उम्मीद करता हूँ आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया हो, इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करिये, यदि इससे से सम्बंधित कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो कमेंट कर सकते हैं इसी प्रकार की पोस्ट पढ़ने के लिए ब्लॉग को सब्सक्राइब करें। 

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने