आज दुनिया का लगभग हर इंसान व्हाट्सएप यूज करता है या एक बहुत ही पॉपुलर मैसेंजर एप्लीकेशन है जिसकी मदद से हम किसी को Text message PNG and JPG images, Documents, MP3 files and PDF file Etc. Send या Receive कर सकते हैं WhatsApp mobile app की मदद से यह सब चंद seconds या minutes में हो जाता है।

WhatsApp DP Kaise Lagaye - व्हाट्सएप डीपी कैसे लगाए?
WhatsApp DP Kaise Lagaye - व्हाट्सएप डीपी कैसे लगाए?


ऐसे में अपने दैनिक जीवन में अपने सभी आवश्यक कामों (office or business related works) को आसान बनाने के लिए व समय की बचत करने के लिए आप भी व्हाट्सएप का यूज़ जरूर करते होंगे यदि आप बहुत पहले से व्हाट्सएप यूज कर रहे हैं तो आपको व्हाट्सएप के लगभग सभी फीचर्स के बारे में पता होगा लेकिन कई ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने अभी अभी व्हाट्सएप यूज करना शुरू किया है या इंटरनेट से अभी-अभी जुड़े हैं, जो New WhatsApp users हैं उन्हीं के लिए आज का यह पोस्ट है इसमें आपको बताया गया है कि WhatsApp DP Kaise Lagaye - व्हाट्सएप डीपी कैसे लगाए? जिसकी मदद से आप व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक्चर चेंज कर पाएंगे या अपनी फोटो व्हाट्सएप पर लगा सकते हैं।

Whatsapp DP (Profile Photo) Kya Hai?

व्हाट्सएप डीपी का मतलब है डिस्प्ले पिक्चर (Display Picture) जिसे शॉर्ट में DP कहते हैं इसे Profile Photo भी कहते हैं, अगर व्हाट्सएप यूज करते हैं तो आपने डीपी शब्द जरूर सुना होगा इसे संक्षिप्त रूप में कहा जाता है और इसका इस्तेमाल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ज्यादा होता है जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि।

डीपी की तरह सोशल मीडिया पर और भी ऐसे वर्ड हैं जिन्हें लोग शार्ट में उपयोग करना पसंद करते हैं जैसे कि DP (Display picture), FB (Facebook), LoL, OMG आदि।

जो व्यक्ति व्हाट्सएप इस्तेमाल करता है वह 1 सप्ताह में कई बार अपना डीपी मतलब डिस्प्ले पिक्चर चेंज करता रहता है व्हाट्सएप डीपी और WhatsApp status की मदद से लोग अपने स्थिति या भावनाओं को व्यक्त करते हैं WhatsApp DP की तरह ही WhatsApp status होता है जिसमें आप अपने किसी भी Photos And Videos को ऐड कर सकते हैं इनके अलावा Text लिख सकते हैं।

WhatsApp DP और WhatsApp status को आप जब चाहें तब अपने मन के हिसाब से बदल कर सकते हैं यह बहुत आसान होता हैं आप व्हाट्सएप डीपी के रूप में किसी भी इमेज फाइल को सेट कर सकते हैं अपने फोन में मौजूद इमेजेस या ऑनलाइन व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड किया गया फोटो, किसी को भी व्हाट्सएप डीपी के रूप में लगाया जा सकता है।

WhatsApp DP Kaise Lagaye - व्हाट्सएप डीपी कैसे लगाए?

अपने व्हाट्सएप पर Display Picture - DP लगाने या Change करने के लिए पहले अपने मोबाइल से कोई सा भी एक फोटो क्लिक करें या मोबाइल पर मौजूद Image (Photo) का उपयोग कर सकते हैं एक इमेज सिलेक्ट करें जिसे आप व्हाट्सएप डीपी में लगाना चाहते हैं। 

अब WhatsApp DP (Display Picture/Profile Photo) लगाने के लिए  नीचे दिए गए सिंपल स्टेप्स को फॉलो करें।


WhatsApp DP Kaise Lagaye - व्हाट्सएप डीपी कैसे लगाए?
Whatsapp पर प्रोफाइल फोटो कैसे लगाएं?


1. अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप एप्लीकेशन ओपन करें,

2. Right side में 3 dots पर क्लिक करें उसके बाद Setting पर क्लिक करें।

3. अपने name text में क्लिक करिए, अब आपको कैमरे की आइकॉन पर क्लिक करना है उसके बाद अपना Gallery या Camera ओपन करें। 

4. अब Image Choose करें और उस पर क्लिक करें।

5. अपने फोटो को Crop कर सकते हैं उसके बाद Done पर क्लिक करें WhatsApp DP Change हो जाएगा।

इन आसान से स्टेप्स को फॉलो करके आप व्हाट्सएप डीपी चेंज कर सकते हैं इसी तरह आप WhatsApp status लगा सकते हैं।

WhatsApp Status Kaise Lagaye - व्हाट्सएप स्टेटस कैसे लगाए?

व्हाट्सएप ओपन करें और Status पर क्लिक करें वहां पेन आइकॉन पर क्लिक करें उसके बाद आप अपने स्टेटस में कुछ भी टेक्स्ट टाइप कर सकते हैं जैसे good morning or Good night etc. उसके बाद एरो ➣ पर क्लिक करें।

इसी तरह वहां आपको एक Camera Icon भी दिखेगा उस पर क्लिक करके आप अपने फोन में मौजूद किसी भी इमेज / वीडियो को स्टेटस में लगा सकते हैं।

Whatsapp Ke About Me Kya Likhe 

जब आप Whatsapp Profile में इमेज सेट करने जाते हैं, तो उसके नीचे आपको About का ऑप्शन मिलता है इसमें आपको अपने बारे में कुछ जानकारियां लिखनी है इसके अलावा आप अपनी भावनाओं को अबाउट में लिख कर बता सकते हैं इसमें आप प्रेरणादायक विचार, मोटिवेशनल लाइन, (Shayari & Quotes) शायरी आदि भी लिख सकते हैं आप चाहें तो अपने About Text में emoji add कर सकते हैं। 

सम्बंधित पोस्ट्स 


इसी तरह आप जब चाहे तब अपने व्हाट्सएप स्टेटस और व्हाट्सएप डीपी को चेंज कर सकते हैं आज आपने जाना कि WhatsApp DP Kaise Lagaye - व्हाट्सएप डीपी कैसे लगाए?, उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट पसंद आया हो अगर इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो comment करके पूछ सकते हैं।

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

नया पेज पुराने