हेलो दोस्तों आज मैं आप लोगों को ब्लॉगर में Contact form बनाने का आसान तरीका बताने वाला हूं जिन्हें फॉलो करके आप अपने Blogspot blog में easily contact us page create कर सकते हैं, दोस्तों यदि आपका एक ब्लॉग या वेबसाइट है तो उसमें कॉन्टैक्ट पेज का होना बहुत जरूरी होता है क्योंकि इस पेज की मदद से लोग आपसे कांटेक्ट कर पाते हैं, अपना सवाल पूछ पाते हैं ऐसे में आपको अपने किसी भी ब्लॉग के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म क्रिएट करना आना चाहिए, Blogger में Contact Us Page कैसे बनाये बिल्कुल आसान तरीके से, यह जाननेे के लिए article ध्यान से पढ़ें क्योंकि इस पोस्ट मेंं मै contact us page बनाने के लिए एक HTML code provide कराने वाला हूं जिसमें आपको कुछ changes करने हैं, यह सब कैसेे करेंगे जानने के लिए आगे पढ़िए।


Blogger में Contact Us Page कैसे बनाये बिल्कुल आसान तरीके से 


Blogger में Contact Us Page कैसे बनाये बिल्कुल आसान तरीके से


यहां बताए गए सभी स्टेप्स को ध्यान से फॉलो करें ताकि अपने ब्लॉग के लिए कॉन्टैक्ट फॉर्म क्रिएट करते समय कोई प्रॉब्लम ना हो और Contact form सही से काम करें, मैं यहां Contact form बनाने के लिए एक कोड प्रोवाइड कर रहा हूं जिसका लिंक नीचे दिया गया उस पर क्लिक करके आप HTML code download कर सकते हैं।

Free HTML Contact Form Code


Link पर क्लिक करने के बाद Google drive open हो जाएगा वहां से contact form code डाउनलोड कर सकते हैं, कोड को नोटपैड में ओपन करें।

Blogger me Contact Us Page Kaise Banaye


  • सबसे पहले अपने ब्लॉगर के डैशबोर्ड में जाए और Pages पर क्लिक करें,
  • NEW PAGE पर क्लिक करें और पेज को HTML mode में करें,
  • अब HTML Contact Form Code को कॉपी करके यहां पेस्ट कर दें,
  • इस कोड में आपको (ENTER YOUR BLOG ID) अपने ब्लॉग का आईडी enter करना होगा तभी किसी का ईमेल आप तक पहुंच पाएगा। 
  • अब कॉन्टैक्ट फॉर्म को पब्लिश करें।

Go to blogger dashboard > Pages > New page > Paste contact form HTML code > Enter your blog ID > and publish contact form.

Blogger में Contact Us Page कैसे बनाये बिल्कुल आसान तरीके से
Blogger में Contact Us Page कैसे बनाये बिल्कुल आसान तरीके से 


अब आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि Blog ID कहां से ढूंढे, तो जब आप blogger dashboard open करते हैं तो आपको उस पेज के URL में कुछ numbers देखने को मिलते हैं यही आपका ब्लॉग आईडी है और इसे ही आपको कॉपी करके ENTER YOUR BLOG ID में पेस्ट करना है, हर ब्लॉग का अपना अलग-अलग ब्लॉग आईडी होता है।

CONTACT US PAGE बनाने के बाद उसे ब्लॉग में ओपन करें और चेक करें अपना नाम, ईमेल और मैसेज टाइप करके Send करें, आपने Notification Receive करने के लिए जिस Email ID का Use किया है उसपर Notification आ जाएगा, यदि नोटिफिकेशन नहीं आया तो अपने Gmail पर जाकर Check कर सकते हैं।

READ ALSO:


तो इस तरह आप HTML CODE की मदद से कुछ ही मिनटों में एक Contact Form बना सकते हैं, आज के पोस्ट में मैंने बताया है कि अपने Blogger में Contact Us Page कैसे बनाये बिल्कुल आसान तरीके से - Blogger me Contact Us Page Kaise Banaye , I hope आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो, अगर Contact Us Page Create करने में Problems आ रही है तो कमेंट में बताए इसके अलावा related questions पूछ सकते हैं।

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

नया पेज पुराने