यदि आपके Google AdSense account में $100 complete हो गई है तो आपको अपने AdSense account में payment receive करने के लिए Bank account add करना होगा तभी आपको हर महीने एडसेंस द्वारा भुगतान किया जाएगा, AdSense me bank account kaise add kare इसके बारे में आपको पूरी जानकारी इस पोस्ट में मिल जाएगी तो आइए बिना किसी देरी के AdSense bank account link करना सीखतेे हैं।

AdSense me bank account kaise add kare - Link bank account

AdSense me bank account kaise add kare
AdSense me bank account kaise add kare

ऐडसेंस अकाउंट में $100 payment threshold complete हो जाने के बाद आपको पेमेंट प्राप्त करने के लिए अपना सही बैंक अकाउंट डीटेल्स ऐड करनी पड़ती है, यदि आपने payment details Fill करते समय कुछ भी गड़बड़ी की तो पेमेंट अटक सकता है इसलिए आपको सही से पेमेंट इंफॉर्मेशन भरना है, Google AdSense में बैंक अकाउंट कैसे जोड़े? इसके बारे ने नीचे आपको विस्तार से बताया गया है यहां बताएं गए सभी स्टेप्स को ध्यान से फॉलो करें।

Google AdSense me bank account kaise add kare

AdSense me bank account kaise add kare
AdSense me bank account kaise add kare


Bank account link करने के लिए सबसे पहले अपने एडसेंस अकाउंट पर जाए और Payments section पर क्लिक करें।

यहां आपको ADD PAYMENT METHOD पर क्लिक करना है उसके बाद एक पेज खुलेगा जिसमें आपको अपना bank details भरना होगा।

Add a payment method: 

AdSense me bank account kaise add kare

Beneficiary Id (optional) - यह ऑप्शनल (वैकल्पिक) है आप इसे ऐसे ही छोड़ सकते हैं।

Name on bank account - इसमें आपको अपना नाम लिखना है ध्यान रहे आपको वहीं नाम लिखना है जो आपके बैंक अकाउंट में है।

Bank name - इसमें आपको अपने बैंक का नाम लिखना है आपका खाता जिस भी बैंक में है उस बैंक का नाम दर्ज करें जैसे State Bank of India, ICICI Bank, HDFC Bank, Bank of India आदि।

IFSC code - यहां पर आपको अपने Bank branch का IFSC code डालना है हर branch का अपना एक आईएफएससी कोड होता है यह 11 characters का एक कोड होता है इसे सही-सही भरें।

SWIFT BIC - यह पेमेंट प्राप्त करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है इसलिए इसे सही-सही भरे, बता दें कि हर बैंक ब्रांच का स्विफ्ट कोड नहीं होता है ऐसे में अगर आपके बैंक का SWIFT code भी नहीं है तो गूगल पर सर्च करके पता कर सकते हैं या अपने बैंक ब्रांच में जाकर बैंक मैनेजर से संपर्क कर सकते हैं।

Account number - यहां आपको अपना बैंक खाता नंबर टाइप करना है।

Re-type account number - आपने जो बैंक अकाउंट नंबर भरा है उसे दोबारा टाइप करें, अकाउंट नंबर इंटर करने के बाद एक बार इसे जरूर चेक करें।

पेमेंट प्राप्त करने के लिए बस आपको इतने ही इंपॉर्टेंट बैंक डिटेल्स भरना है बाकी को ऐसे ही छोड़ दें उसके बाद ✔️ Set As Primary Payment Method पर क्लिक करें और bank details SAVE कर लें।

Congratulation आपके AdSense account में पेमेंट मेथड ऐड हो चुका है इसे चेक करने के लिए पेमेंट्स सेक्शन पर जाएं वहां आपको आपका बैंक अकाउंट दिखेगा।

इस प्रकार आप AdSense me bank account add (bank account link) कर सकते हैं जब आपकी earning $100 से अधिक होगी तब हर महीने के 21 तारीख को पेमेंट रिलीज किया जाएगा आपने जो बैंक अकाउंट लिंक किया है आपकी उसी बैंक अकाउंट में wire transfer के जरिए payment पहुंच जाएगा।

AdSense में bank account add करते समय ध्यान देने योग्य बातें:

आप अपने भाई के बारे में जो भी डिटेल आ रहे हैं उसे बिल्कुल सही भरे, डिटेल पूरा भर लेने के बाद सभी बैंक विवरण को ध्यानपूर्वक दोबारा से जांच करें।

अपने बैंक ब्रांच का आईएफएससी कोड बिल्कुल सही होना चाहिए तभी पेमेंट आपके बैंक अकाउंट में आ पाएगा, IFSC code आपको अपने बैंक खाता पासबुक में देखने को मिल जाएगा इसके अलावा आप इंटरनेट पर भी पता कर सकते हैं।

स्विफ्ट कोड को भी बिल्कुल सही भरे यदि आपके बैंक ब्रांच का स्विफ्ट कोड उपलब्ध नहीं है तो आप ही के बैंक के मेन ब्रांच या आसपास के बड़े ब्रांच का स्विफ्ट कोड डाल सकते हैं इसके अलावा यदि आपके बैंक ब्रांच का स्विफ्ट कोड होगा तो इंटरनेट की मदद से भी पता लगा सकते हैं।

बैंक का नाम और अपना बैंक खाता नंबर भी सही लिखें और आपकी बैंक अकाउंट या पासबुक में जो भी नाम है वही नाम ऐडसेंस में पेमेंट मेथड ऐड करते समय लिखें।

तो इस तरह से आप अपने बैंक अकाउंट को ऐडसेंस से लिंक कर सकते हैं उम्मीद करता हूं यह पोस्ट आपके लिए उपयोगी होगा इस पोस्ट से पहले हमने Google AdSense identity verification की जानकारी दी थी अगर आपको एडसेंस में identity verify करने में प्रॉब्लम आ रही है तो इस पोस्ट को पढ़ सकते हैं।

इस पोस्ट में मैंने आपको बताया है की AdSense me bank account kaise add kare - Google AdSense में बैंक अकाउंट कैसे जोड़े?, यदि इस पोस्ट से आपने कुछ सीखा है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें कोई सवाल अगर पूछना चाहते हैं तो कमेंट कर सकते हैं। 

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

नया पेज पुराने