दोस्तों, किसी भी ब्लॉग को Search Engines में रैंक करने के लिए अच्छे Blog Description ऐड करना बहुत जरूरी होता है इससे Google और बाकी search engines को आपके साइट के बारे में जानकारी मिलती है इससे सर्च इंजन पता लगा पाते हैं कि आप अपने ब्लॉग पर किन - किन विषयों पर कंटेंट पब्लिश करते हैं, आज के इस पोस्ट में आपको Blogger Me Meta Tag Description aur Keywords Kaise Add Kare के बारे में जानकारी दी गई है पोस्ट में बताए गए तरीके से आप कुछ ही मिनटों में अपने ब्लॉग के लिए Meta description generate कर सकते हैं। 


Blogger Me Meta Tag Description aur Keywords Kaise Add Kare


Blogger Me Meta Tag Description aur Keywords Kaise Add Kare
Blogger Me Meta Tag Description aur Keywords Kaise Add Kare


ब्लॉग को गूगल पर जल्दी रैंक करने के लिए अपने ब्लॉग पर Title, Description and Keywords Meta tags जरूर ऐड करें यह SEO के लिए भी जरूरी होता है नीचे बताया गया है कि Blogger Me Meta Tag Description aur Keywords कैसे Add करें?

सबसे पहले अपने कंप्यूटर पर कोई सा भी ब्राउज़र ओपन करें और गूगल पर सर्च करें meta tag generator उसके बाद रिजल्ट में बहुत से मेटा टैग जेनरेटर टूल साइट आ जाएंगे आपको seoptimer.com पर Visit करना है।

Blogger Me Meta Tag Description aur Keywords Kaise Add Kare
Blogger Me Meta Tag Description aur Keywords Kaise Add Kare


यहां Site Title में अपने ब्लॉग का Title इंटर करें, इसी तरह Site Description में अपने ब्लॉग का Description ऐड करें उसके बाद Site Keywords में उन keywords को इंटर जो आपके blog category से संबंधित है या जिसके बारे में आप अपने ब्लॉग में जानकारी देते हैं, कीवर्ड टाइप करते समय कॉमा का उपयोग करे, Example - SEO, Tips And Tricks, Blogging Tips Etc.

What is your Site primary language? इसमें आपको अपनी वेबसाइट की मुख्य भाषा सिलेक्ट करना है आप जिस भी भाषा में पोस्ट पब्लिश करते हैं उसे (Hindi, English) चुने।

Author ✔️ पर क्लिक करें और अपना नाम लिखें, बाकी ऑप्शन्स (बॉक्स) को ऐसे ही छोड़ दें उसके बाद Generate Meta Tags पर क्लिक कर दीजिए आपके ब्लॉग के लिए Meta Tag Description और Keywords generate हो जाएगा।

ब्लॉग Meta Tag Description HTML file में होगा उसे copy to clipboard पर क्लिक करके Copy कर लें उसके बाद अपने ब्लॉगर के Dashboard > Theme > Edit HTML पर जाएं और Meta Tag Description को </head> के ठीक नीचे Paste कर दीजिए।

ध्यान दें - आपने जो description code paste किया है उसमे सभी टैग में Close Tag नहीं लगा हुआ है उसमे close tag add करें।

Examples -

<meta content='Fully4me.in - Tech and Blogging in Hindi' name='title'>
To
<meta content='Fully4me.in - Tech and Blogging in Hindi' name='title'/>        ✔️ Right Code
<...name='description'/>
<...name='keywords'/>
<...name='robots'/>
<... content-Type'/>
<...name='language'/>
<...name='author'/>

सभी टैग्स के अंत में स्लैश / नहीं लगा होगा इसलिए सभी टैग के अंत में / जरूर ऐड करे जैसा example में बताया गया है।

इस प्रकार आप ऑनलाइन अपने ब्लॉग के लिए Meta Description जेनरेट कर सकते हैं यदि इस तरीके से डिस्क्रिप्शन बनाते हैं तो आपको कुछ ही मिनट लगेंगे, यदि आप अपने ब्लॉग आसानी से रैंक करना चाहते हैं तो डिस्क्रिप्शन और कीवर्ड्स में अच्छे - अच्छे कीवर्ड्स ऐड करें जो ब्लॉग रैंक करने में मदद करते हैं, इसी मेटा डिस्क्रिप्शन टूल की तरह और भी वेबसाइट हैं जिनका उपयोग भी कर सकते हैं।  

Read Also:

पोस्ट के बारे में:

इस पोस्ट के माध्यम से हमने बताया कि Blogger Me Meta Tag Description aur Keywords Kaise Add Kare उम्मीद करते हैं आपके लिए पोस्ट हेल्पफुल होगा यदि इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो आप कमेंट में पूछ सकते हैं। 

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने