आज के इस पोस्ट में आप जानेंगे कि मोबाइल में रिंगटोन कैसे सेट करें और कैसे बदलें, Mobile Me Ringtone Kaise Set Kare - फोन की रिंगटोन कैसे चेंज करें, अगर आपको फोन रिंगटोन चेंज करने में दिक्कत होती है तो इस पोस्ट की मदद से आप अपने मोबाइल में किसी भी सॉन्ग को रिंगटोन बनाना सीख जाएंगे यह बिल्कुल आसान है किसी भी गाने को अपना रिंगटोन बनाने के लिए आर्टिकल पूरा पढ़ें। 

Read More: 


फोन में पहले से कंपनी की तरफ से रिंगटोन सेट किया हुआ होता है इसके अलावा यदि आप कोई दूसरा अपना मनपसंद का रिंगटोन सेट करना चाहते हैं तो आप वह कर सकते हैं इस पोस्ट की मदद से आप किसी भी मोबाइल (जियो फोन) पर रिंगटोन लगाना सीख जाएंगे।

Smartphone Me Ringtone Kaise Set Kare 

अगर आपके पास एक स्मार्टफोन है तो उसमें आप आसानी से रिंगटोन सेट कर सकते हैं और बदल भी सकते हैं इसके अलावा किसी भी सॉन्ग को रिंगटोन मे लगा सकते हैं इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करें।

Mobile Me Ringtone Kaise Set Kare
Mobile Me Ringtone Kaise Set Kare

सबसे पहले अपने स्मार्टफोन के Settings पर जाकर Sound And Vibration पर जाएं, यहां से आप अपने मोबाइल के वॉल्यूम को कम या ज्यादा कर सकते हैं यदि आप अपने फोन को साइलेंट मोड में रखना चाहते हैं तो Silent Mode सिलेक्ट कर सकते हैं, यहां से आप फोन के Message tone को बदल सकते हैं इसके अलावा Dial pad tone, Lock screen sound, Vibrate on touch and Screenshot sound को भी disable या enable कर सकते हैं।

यहां से आप अपने मोबाइल में रिंगटोन भी सेट कर सकते हैं (Mobile Me Ringtone Kaise Set Kare) इसके लिए Ringtone पर क्लिक करें, पहले से एक टोन सेट होगा आप इसके जगह पर कोई दूसरा टोन सेट कर सकते हैं, इसके अलावा आप किसी सॉन्ग को रिंगटोन बनाना चाहते हैं तो CUSTOM में Select from files पर click करें, आपके सामने सभी गाने की लिस्ट आ जाएगी आप जिसे Ringtone बनाना चाहते हैं उसे सिलेक्ट करें।

Steps: 1. Settings पर जाए > 2. Sound and vibration पर जाए > 3. Select from files पर क्लिक करें > 4. अपना सॉन्ग चुनें जिसे आप रिंगटोन बनाना चाहते हैं।

Read Also: 

सभी smartphones में इसी तरीके से आप रिंगटोन सेट कर सकते हैं या बदल सकते हैं, इसके अलावा आप फाइल मैनेजर या अपने ऑडियो फाइल प्लेयर में जाकर सॉन्ग प्ले करें तीन डॉट देखेंगे उस पर क्लिक करके Set as ringtone पर क्लिक करें उसके बाद set as call ringtone पर क्लिक करें रिंगटोन सेट हो जाएगा।

इस पोस्ट के बारे में (फोन की रिंगटोन कैसे चेंज करें)

इस पोस्ट में बताया गया है की Mobile Me Ringtone Kaise Set Kare (Set And Change Ringtone) यदि आपके लिए पोस्ट हेल्पफुल है तो कमेंट करके जरूर बताये, Blogging & Tech से रिलेटेड Information पाने के लिए ब्लॉग को Subscribe करें।

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने