इस पोस्ट में आप जानेंगे कि अमेजॉन, फ्लिपकार्ट स्नैपडील या किसी भी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से सामान/प्रोडक्ट ऑर्डर करने के बाद उसे आप कैसे ट्रैक कर सकते हैं, Amazon Aur Flipkart Order Kaise Track Kare, ऑर्डर कहां तक पहुंचा कैसे पता करें?, अगर आपने भी अपने लिए कोई सामान  Amazon या Flipkart से मंगवाया है और आप यह पता लगाना चाहते हैं की आपका ऑर्डर अभी कहां तक पहुंचा है तो इस आर्टिकल में इसकी पूरी जानकारी दी गई है जानने के लिए आर्टिकल पूरा पढ़ें।


Amazon Aur Flipkart Order Kaise Track Kare - ऑर्डर कहां तक पहुंचा कैसे पता करें?


Amazon Aur Flipkart Order Kaise Track Kare
Amazon Aur Flipkart Order Kaise Track Kare


यहां ऑर्डर ट्रैक करने के दो तरीकों के बारे में बताया गया है एक जिसमें आप ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से सामान मंगाते है उसी साइट में प्रोडक्ट को ट्रैक करना और दूसरा ईकॉम एक्सप्रेस साइट की मदद से अपने आर्डर को ट्रैक करना, यह आप कैसे करेंगे जानने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करें।

Amazon Aur Flipkart Shopping Site से पता करें ऑर्डर कहां तक पहुंचा है?


अगर आपने अमेजॉन, फ्लिपकार्ट या किसी भी शॉपिंग ऐप या वेबसाइट से शॉपिंग किया है तो आप इन्हीं की ऑफिशियल वेबसाइट या मोबाइल ऐप पर जाकर अपने आर्डर को ट्रैक कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि आपका सामान अभी कहां तक पहुंचा है, यहां अमेजॉन से ऑर्डर कैसे ट्रैक करें इसके बारे में बताया गया है।

सबसे पहले आपने जिस भी साइट से शॉपिंग की है उस वेबसाइट पर जाएं या उसका मोबाइल ऐप ओपन करें, ऐप में मेन्यू पर क्लिक करें और आपके आर्डर या माइ ऑर्डर (My order) पर जाएं।

वहां आपको सभी प्रोडक्ट की लिस्ट देखने को मिल जाएंगे जो आपने मंगवाया है, प्रोडक्ट के आगे आपको Track your order पर क्लिक करना है उसके बाद आप देख पाएंगे कि आपका ऑर्डर कहां से आ रहा है और अभी कहां पर है आपका ऑर्डर Out for delivery हुआ है या नहीं यह भी आपको पता चल जाएगा, इसके अलावा आप प्रोडक्ट का Invoice भी डाउनलोड कर सकते हैं।



Ecom Express Website से पता करें कि ऑर्डर कहां पर है।


Amazon Aur Flipkart Order Kaise Track Kare
Amazon Aur Flipkart Order Kaise Track Kare


अमेजॉन के अलावा आप इकॉम एक्सप्रेस साइट की मदद से भी अपने आर्डर को ट्रैक कर सकते हैं इसके लिए सबसे पहले कोई सभी ब्राउज़र ओपन करें और उसमें गूगल पर सर्च करें Ecom Express और इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं यहां आपको AwB या Product Tracking ID Number दर्ज करना है उसके बाद TRACK YOUR ORDER पर क्लिक कर दीजिए।


आपके सामने सारी इनफार्मेशन आ जाएगी की आपका ऑर्डर अभी कहां तक पहुंचा है डिलीवरी के लिए निकला है या नहीं और ऑर्डर कहां से आ रहा है यह भी पता लग जाएगा यहां से आपको प्रोडक्ट की पूरी जानकारी मिल जाएगी।

आप किसी भी वेबसाइट से शॉपिंग करते हैं अगर आपके प्रोडक्ट को Ecom Express द्वारा डिलीवर किया जाना है तो आप अपने ऑर्डर को आसानी से Ecom Express Website पर जाकर सिर्फ ट्रैकिंग आईडी की मदद से ऑनलाइन ट्रैक कर सकते हैं।

प्रोडक्ट का ट्रैकिंग आईडी आपको उसी वेबसाइट/ऐप से मिल जाएगा जहां से आपने शॉपिंग किया है, my order पर जाकर आप ट्रैकिंग आईडी COPY कर सकते हैं और इसकी मदद से अपने ऑर्डर को Ecom express साइट पर ट्रैक कर सकते हैं।


इस पोस्ट (Amazon Aur Flipkart Order Kaise Track Kare) के बारे में:


इस तरह से आप Amazon ya Flipkart से मंगाए गए सामान को ट्रैक कर सकते हैं, आज आपने जाना कि Amazon Aur Flipkart Order Kaise Track Kare - ऑर्डर कहां तक पहुंचा कैसे पता करें? यदि आपके लिए यह पोस्ट हेल्पफुल है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करेंं जो online shopping करते हैं, पोस्ट कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं।

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने