अगर आप इमेज एडिटिंग करते हैं या किसी फोटो का बैकग्राउंड चेंज करना चाहते हैं तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं की आप केवल 5 सेकंड में फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदल सकते हैं, 5 सेकंड में फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदले?, 5 Second Me Photo Ka Background Kaise Badle फोटो के पीछे का बैकग्राउंड चेंज करने के बारे में इस पोस्ट में बताया गया है आर्टिकल में बताए गए तरीके से आप किसी भी मोबाइल, जिओ फोन या कंप्यूटर में भी अपनी फोटो का बैकग्राउंड बदल सकते हैं।

5 सेकंड में फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदले? 

एक बात आपको बता दूं की यहां मैं फोटो बैकग्राउंड चेंज करने के लिए किसी APK एप्लीकेशन के बारे में नहीं बताने वाला हूं आप ऑनलाइन फोटो का बैकग्राउंड कैसे चेंज कर सकते हैं इसके बारे में बताया गया है।

सबसे पहले अपने मोबाइल फोन से एक अच्छी सी फोटो क्लिक करें, फोटो खींचते समय ध्यान रखें कि आपके पीछे का बैकग्राउंड साफ या प्लेन होना चाहिए मतलब बैकग्राउंड में बहुत अधिक पेड़ पौधे नहीं होनी चाहिए यदि आप फोटो खींचते समय इन बातों का ध्यान रखेंगे तो फोटो का बैकग्राउंड बदलते समय आपको कोई परेशानी नहीं होगी।

अपनी मोबाइल या लैपटॉप में ब्राउज़र ओपन करें गूगल पर सर्च करें remove.bg उसके बाद इस साइट के ऑफिशियल पेज पर जाएं, वेबसाईट का इंटरफ़ेस कुछ इस प्रकार होगा ⇓

Remove Photo Background Online In 5 Seconds 

5 सेकंड में फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदले?
5 सेकंड में फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदले?

यहां आपको Upload Image पर क्लिक करना है, उसके बाद आप जिस इमेज का बैकग्राउंड रिमूव करना चाहते हैं उसे सिलेक्ट करें और Open पर क्लिक करें आपका इमेज वेबसाइट पर अपलोड होने लगेगा और Automatically आपकेे फोटो का background remove हो जाएगा।

5 सेकंड में फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदले?
5 सेकंड में फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदले?

अगर आप चाहें तो इस साइट पर अपनी इमेज को एडिट भी कर सकते हैं और अपने फोटो के पीछे नया बैकग्राउंड ऐड कर सकते हैं, इसके लिए आपने जिस इमेज का बैकग्राउंड रिमूव किया है उसके ठीक ऊपर साइड में Edit का ऑप्शन है उस पर क्लिक कर दीजिए, यहां से आप अपने इमेज के लिए अपने हिसाब से किसी भी background को चुन सकते हैं जो आपको अच्छा लगता है इसके अलावा आप अपने फोटो की ओरिजिनल बैकग्राउंड को भी Blur कर सकते हैं।

अगर आप किसी का पासपोर्ट साइज फोटो बनाना चाहते हैं और बहुत जल्दी उसका बैकग्राउंड चेंज करना चाहते हैं तो भी आप इस साइट का उपयोग कर सकते हैं बिल्कुल इसी तरह आप पासपोर्ट साइज इमेज का भी बैकग्राउंड चेंज कर सकते हैं इस साइड में आपको अलग-अलग प्रकार के बैकग्राउंड कलर देखने को मिल जाएंगे उन्हें सिलेक्ट करके आप इमेज के बैकग्राउंड में कोई सा भी कलर ऐड कर सकते हैं और यहां से उस इमेज को डाउनलोड करके उपयोग में ला सकते हैं।

अपनी इमेज का बैकग्राउंड रिमूव करने के बाद या बैकग्राउंड को चेंज करने के बाद आप उस इमेज को अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड कर सकते हैं आपको Download बटन दिख रहा होगा उस पर क्लिक कर दीजिए। 

जियो फोन में फोटो का बैकग्राउंड कैसे चेंज करें?

बहुत से लोगों का यह सवाल होता है कि हम अपने जियो फोन से इमेज कैसे एडिट कर सकते हैं और फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदल सकते हैं तो जो लोग जिओ फोन का इस्तेमाल करते हैं वह भी अपने फोटो का बैकग्राउंड बदल सकते हैं, बस शर्त यह है कि आपका फोटो अच्छा और क्लियर आना चाहिए, जियो फोन से image background remove करने के लिए अपना ब्राउज़र ओपन करें और सर्च करें remove.bg और जैसा कि पोस्ट में ऊपर बताया गया है उन स्टेप्स को ध्यान से फॉलो करें आपकी फोटो का बैकग्राउंड भी चेंज हो जाएगा।

5 Second Me Photo Ka Background Kaise Badle

इस तरह से आप अपने किसी भी फोटो का बैकग्राउंड ऑनलाइन एक वेबसाइट की मदद से आसानी से बदल सकते हैं, अगर आपके लिए पोस्ट हेल्पफुल है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी इसके बारे में जानकारी पता हो सके, फोटो एडिटिंग से संबंधित कोई सवाल है जो आप पूछना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं और आप यह भी बता सकते हैं कि आपको पोस्ट किस टॉपिक पर चाहिए वह पोस्ट जरूर पब्लिश की जाएगी।

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

नया पेज पुराने