You have ad crawler errors, which can result in lost revenue कैसे Fix करें?

अगर आपके पास कोई गूगल ऐडसेंस अकाउंट है तो आपके ऐडसेंस अकाउंट में कभी ना कभी You have ad crawler errors, which can result in lost revenue का error जरूर आएगा यदि आपके एडसेंस अकाउंट में भी यह एरर आया है तो आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है आपको इसे फिक्स करके सॉल्व कर लेना चाहिए, इसे कैसे सॉल्व करेंगे इसके बारे में आज मैं इस पोस्ट में बताने वाला हूं जिसकी मदद से आप इस एयर को Fix कर पाएंगे।

You have ad crawler errors, which can result in lost revenue कैसे Fix करें? 

You have ad crawler errors, which can result in lost revenue कैसे Fix करें?
You have ad crawler errors, which can result in lost revenue कैसे Fix करें?


AdSense account पर आए इस error को fix करने के लिए सबसे पहले अपना गूगल ऐडसेंस अकाउंट ओपन करें, वहां टॉप में You have ad crawler errors, which can result in lost revenue लिखा होगा, उसके ठीक आगे Action पर क्लिक करें।

अब आपके कंप्यूटर की स्क्रीन में दूसरा पेज ओपन होगा जिसमें आपके उन ब्लॉग का लिस्ट दिखेगा जिस ब्लॉग में यह एरर आया है, उस ब्लॉग यूआरएल पर क्लिक करें।

अब फिर से दूसरा पेज खुलेगा जिसमें आपको ब्लॉग Page issues Number दिखाई देगा, जिससे आपको पता चलेगा की आपके ब्लॉग में कितने Page issues पाए गए हैं।

Page issues : यहां आपको आपके ब्लॉग पोस्ट के यूआरएल का लिस्ट दिखेगा जिससे आपको पता चलेगा की आपके ब्लॉग में कौन-कौन से ऐसे URL हैं जिनमें Issue पाया गया है, यहां उन सभी पोस्ट का URL List Show होगा जिनमें यह एरर ( You have ad crawler errors, which can result in lost revenue Issue ) पाया गया है। 

अब आपको इस Issue को Fix करना है, इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है आप इस Issue को आसानी से फिक्स कर सकते हैं तो आइए जानते हैं आप इसे कैसे Fix करेंगे।

You have ad crawler errors, which can result in lost revenue कैसे Fix करें?

सबसे पहले अपने ब्लॉग के उस यूआरएल को ओपन करें जिसमें यह issue आया है (ब्राउज़र में New Tab पर उस यूआरएल को ओपन करें जिसमें Error आया है।) , आपको इस यूआरएल को Change करके दूसरे यूआरएल पर Redirect करना है ऐसा करने से यह issue solve हो जाएगा। 

इसके लिए अपने ब्लॉगर के Dashboard में जाएं, वहां उस Post को Open करें जिसमें Error आया है, आपको उस पोस्ट का Parmalink (URL) Change करना होगा, Parmalink बदलने के लिए पहले पोस्ट को Revert to draft करे उसके बाद Parmalink पर क्लिक करें वहां उस पोस्ट का यूआरएल को डिलीट करें, उसके बाद पेज को एक बार Reload करें और उसके जगह पर एक नया यूआरएल बनाकर Enter करें उसके बाद पोस्ट को Publish कर दें।
अब पोस्ट के पुराने यूआरएल को (जिसमें एरर आया है) नए यूआरएल पर रीडायरेक्ट करना होगा ताकि issue सॉल्व हो जाए, Error URL को Redirect करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को ध्यान से फॉलो करें।

अपने ब्लॉगर के डैशबोर्ड में आए वहां Settings पर क्लिक करें page scroll करके नीचे आए और errors and redirects पर रुकिए।

यहां Custom redirects पर क्लिक करें, एक पॉपअप आएगा जिसने आपको ADD पर क्लिक करना है यहां आपको दो खाली जगह दिखेंगे From___ और To___ जहां आपको अपने ब्लॉग पोस्ट का यूआरएल इंटर करना है।

You have ad crawler errors, which can result in lost revenue कैसे Fix करें?


आपको यहां From___ में अपनी पोस्ट का पुराना वाला यूआरएल डालना है जिसमें Issue पाया गया है और To___ में आपको उसी पोस्ट के नए यूआरएल को डालना है, जिसे आपने चेंज किया था।

यूआरएल इंटर करने के लिए ब्राउज़र में एक Tab पर पुराने यूआरएल को ओपन करें जिसमें एरर आया है, आपको इस यूआरएल को कॉपी करना है लेकिन ध्यान रहे आपको इस पूरे यूआरएल को कॉपी नहीं करना है आपको यूआरएल में से https://www.domainname.com/ को छोड़कर उसके बाद वाले जितने भी URL है उन सभी को कॉपी कर लेना है।

यूआरएल कॉपी करने के बाद वापस ब्लॉगर के डैशबोर्ड में आए और From__ में उस URL को Paste कर दें।
इसी तरह पोस्ट के नए यूआरएल को भी ब्राउज़र में ओपन करें और domain name/ के बाद वाले URL को कॉपी कर ले और ब्लॉगर में आकर To__ में Paste कर दें। यह सब काम कर लेने के बाद Parmalink को Enable कर ले, उसके बाद OK पर क्लिक करें, उसके बाद SAVE पर क्लिक कर दे।

Example :-
  • OLD URL : From___ /2020/09/keyboard-kya-hai-keyboard-karya-in-hindi.html
  • NEW URL : To____ /2020/09/keyboard-kya-hai.html

उसके बाद पोस्ट के पुराने यूआरएल को एक बार reload करें, देखें की पुराना यूआरएल नए यूआरएल पर Redirect हो रहा है या नहीं, URL redirect होना चाहिए तभी (main keyword) Error Fix होगा।

अगर आप इतना काम सही से कर लेते हैं तो You have ad crawler errors, which can result in lost revenue. Issue 48 घंटे या एक-दो दिन में Fix हो जाएगा।

इस आर्टिकल के बारे में

इस पोस्ट में आपने जाना की You have ad crawler errors, which can result in lost revenue कैसे Fix करें? उम्मीद करता हूं आपके लिए यह पोस्ट हेल्पफुल रहा होगा और आपने कुछ लिखा होगा, यदि यूआरएल रीडायरेक्ट करने में कोई दिक्कत आ रही है तो कमेंट में बता सकते हैं और इस पोस्ट से संबंधित कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं।

इस पोस्ट पर कमेंट करें

Please do not enter any spam link in the comment box.

नया पेज पुराने