Kisi Bhi Website Ki Traffic Kaise Pata Kare

अगर आप किसी की वेबसाइट की ट्रैफिक पता करना चाहते हैं लेकिन आपको पता नहीं कि यह आप कैसे करेंगे तो इस आर्टिकल में इसी के बारे में बताने वाला हूं की किसी भी वेबसाइट की ट्रैफिक कैसे पता करें, Kisi Bhi Website Ki Traffic Kaise Pata Kare (How Can Check Website Traffic), इस पोस्ट में आप किसी भी ब्लॉग या वेबसाइट का Traffic, Domain authority, Page authority and Spam score check करना सीख जाएंगे।

यदि आपका ब्लॉग अभी नया है और आप अपने ब्लॉग के लिए बैक लिंक क्रिएट करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको एक अच्छे domain authority और page authority वाले websites से अपने Blog के लिए  backlink लेना चाहिए साथ में आपको यह भी पता होना चाहिए कि किसी दूसरे साइट का Spam score कितना है, यदि Spam score बहुत ज्यादा है तो आपको ऐसे वेबसाइट से अपने ब्लॉग के लिए   backlink create नहीं करना चाहिए। आप जानते हैं इस पोस्ट के मेन टॉपिक के बारे में की Kisi Bhi Website Ki Traffic Kaise Pata Kare.

Kisi Bhi Website Ki Traffic Kaise Pata Kare - किसी भी वेबसाइट का ट्रैफिक कैसे पता करें?

Kisi Bhi Website Ki Traffic Kaise Pata Kare
Kisi Bhi Website Ki Traffic Kaise Pata Kare 
अपना या किसी भी वेबसाइट का ट्रैफिक पता करना बहुत आसान है इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे टूल वेबसाइट हैं जिनकी मदद से आप किसी भी ब्लॉग या वेबसाइट का ट्रैफिक चेक कर सकते हैं साथ में डोमेन अथॉरिटी और पेज अथॉरिटी भी चेक कर सकते हैं। ब्लॉग का ट्रैफिक पता करने के लिए नीचे दिए हुए स्टेप्स फॉलो करें - 

Check Website Traffic Free Online - Website SEO checker Site : 

सबसे पहले अपने कंप्यूटर में गूगल सर्च इंजन ओपन करें और सर्च करें, https://websiteseochecker.com/ official site open हो जाएगा।

वेबसाइट में लेफ्ट साइड में आपको बहुत सारे ऑप्शन दिखेंगे जिनमें से आपको Website traffic checker [NEW] पर क्लिक करना है।

Kisi Bhi Website Ki Traffic Kaise Pata Kare
Kisi Bhi Website Ki Traffic Kaise Pata Kare 

अब आपको अपना वेबसाइट ओपन करना है, वेबसाइट के होम पेज में जाएं और वेबसाइट का यूआरएल कॉपी कर ले, अब वापस website SEO checker Site पर आ जाए और यहां box में आपको अपने ब्लॉग का यूआरएल पेस्ट कर देना है, बॉक्स के ठीक नीचे Check का बटन होगा उस पर क्लिक करें, अब आपके सामने आपके ब्लॉग पर रोजाना कितना ट्रैफिक आता है और महीने में कितना ट्रैफिक आता है वह सभी आपको पता चल जाएगा।

Example -
Monthly Traffic | 30 - 300 Visitors
Daily Traffic       | 1 - 10
Country              | India

इस वेबसाइट की मदद से किसी भी ब्लॉग का DA (domain authority), PA (page authority), AND SS (Spam score) भी चेक कर सकते हैं।

इसके अलावा किसी भी वेबसाइट का dorman age check भी कर सकते हैं, आप backlink चेक करने के लिए भी इस टूल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Check history of domain authority का इस्तेमाल करके अपने ब्लॉग का अथॉरिटी हिस्ट्री देख सकते हैं कि आपके ब्लॉग का अथॉरिटी पहले कितना था और अभी कितना है।

इन सभी ऑप्शन का इस्तेमाल करने के लिए आपको बस अपने ब्लॉग का यूआरएल कॉपी करके बॉक्स में पेस्ट करना है और चेक पर क्लिक करके website SEO checker में दिए गए सभी ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं।
यदि आपका ब्लॉग अभी नया है तो आपको long tail keywords में काम करना चाहिए क्योंकि इसमें कॉन्पिटिशन कम होता है ऐसे में अगर आप long-tail कीवर्ड रिसर्च करना चाहते हैं तो भी website SEO checker का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Website SEO checker Site की मदद से आप ब्लॉग के बारे में यह सब जानकारियां जान सकते हैं -
  • Website traffic free में check कर सकते हैं। 
  • Domain Authority (DA), Page Authority (PA), और Spam Score (SS) Check कर सकते हैं। 
  • अपने Blog का Backlink भी Check कर सकते हैं। 
  • अपने Article के लिए Long tail keywords research कर सकते हैं। 
  • Keyword Density check कर सकते हैं। 
  • अपने वेबसाइट का Domain Age Check कर सकते हैं। 
  • आपका Blog/Post google में index है या नहीं, Check कर सकते हैं (Paid)
  • ब्लॉग के किसी भी Article का SEO Check कर सकते हैं। 

आर्टिकल के बारे में  

इस आर्टिकल में आपने सीखा की किसी भी वेबसाइट का ट्रैफिक कैसे पता करते हैं (Kisi Bhi Website Ki Traffic Kaise Pata Kare) यदि यह article आपके लिए helpful है तो अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें और अगर इस पोस्ट से related कोई सवाल है तो comment box में पूछ सकते हैं। 

इस पोस्ट पर कमेंट करें

Please do not enter any spam link in the comment box.

नया पेज पुराने