Google Adsense Apply Kab Kare - 100% Approval Trick

कई लोग वेबसाइट बनाने के कुछ दिन बाद ही गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर देते हैं और उन्होंने अच्छे से कंटेंट भी नहीं लिखा हुआ होता है और ब्लॉग के इंपोर्टेंट पेज भी नहीं बनाए होते हैं जिस वजह से ऐडसेंस के लिए अप्लाई करने के बाद उनके एप्लीकेशन को रिजेक्ट कर दिया जाता है उसके बाद आपको फिर से अपने साइट को अच्छी तरीके से रेडी करके दोबारा अप्लाई करना पड़ता है, लेकिन फिर भी अगर आपके वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस द्वारा रिजेक्ट किया जा रहा है तो आपको ऐडसेंस के लिए अप्लाई करने से पहले किन किन महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना चाहिए इसके बारे में मैं आज इस पोस्ट में बताने वाला हूं इससे आपको पता चलेगा कि आपको गूगल ऐडसेंस के लिए कब अप्लाई करना चाहिए, Google Adsense Apply Kab Kare , यदि आप इस आर्टिकल में बताए गए महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखेंगे तो आपके साइट को गूगल ऐडसेंस द्वारा रिजेक्ट नहीं किया जाएगा और आपको बहुत जल्दी Google AdSense का approval मिल जाएगा।   

Google Adsense Apply Kab Kare - 100% Approval Trick

Google Adsense Apply Kab Kare
Google Adsense Apply Kab Kare

आइए जानते हैं कि गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई करने से पहले हमें किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए और ऐडसेंस के लिए अप्लाई कब करना चाहिए।

1. Google Adsense Apply करने से पहले किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

  • अगर आपने अभी-अभी अपने लिए एक नया ब्लॉग बनाया है और उससे मोनेटाइज करके पैसा कमाना चाहते हैं तो उसमें पहले अच्छे-अच्छे कंटेंट पब्लिश करें जिसे आपके विजिटर्स पढ़ना पसंद करें।
  • आप जितने भी आर्टिकल अपने ब्लॉग पर लिखें, वह सभी आर्टिकल आपका ही लिखा हुआ होना चाहिए मतलब आपको कंटेंट किसी दूसरे वेबसाइट से कॉपी करके नहीं लिखना है और ना ही कंटेंट कॉपी पेस्ट करना है बल्कि आपको खुद से अपने तरीके से एकदम यूनिकॉर्टिकल लिखना है।
  • आप जितने भी आर्टिकल लिखकर अपने ब्लॉग पर पब्लिश करेंगे वह सभी क्वालिटी कंटेंट वाले आर्टिकल होनी चाहिए।
  • सभी आर्टिकल unique, copyright free और SEO friendly article होनी चाहिए साथ में आप जो भी इमेज अपने ब्लॉग में Use करेंगे वह भी पूरी तरह से कॉपीराइट फ्री इमेज होनी चाहिए, आप चाहें तो खुद से image edit करके Blog पर Upload कर सकते हैं।
  • आप जो भी आर्टिकल लिखें उनका टाइटल SEO friendly होना चाहिए और आपके Blog के सभी पोस्ट 1000 Words से अधिक के होने चाहिए।
  • Google AdSense apply करने से पहले अपने ब्लॉग के सभी important pages जैसे about, contact, disclaimer, privacy policy and terms and conditions page जरूर बनाएं यह pages आपके ब्लॉग के लिए बहुत आवश्यक होता है।
  • अभी काम अच्छे से कर लेने के बाद आपको अपने ब्लॉग के लिए एक अच्छा सा SEO Friendly blogger template Download कर लेना है।
  • जब आप अपने ब्लॉग के लिए ब्लॉगर टेंप्लेट डाउनलोड करें तो ध्यान रखें कि टेंप्लेट Fast loading and Simple होना चाहिए ताकि आपका भी होगा आसानी से लोड हो पाए।
  • आप जिस टेंपलेट को अपने ब्लॉग के लिए Use करेंगे उस टेंपलेट में Font Size Normal होना चाहिए मतलब बहुत ज्यादा बड़ा नहीं और बहुत ज्यादा छोटा नहीं ताकि विजिटर्स आर्टिकल को आसानी से पढ़ पाए।
  • अपने ब्लॉग के टेंप्लेट में Main Menu को अच्छे से Edit करें, उसमें ध्यान से अपने ब्लॉग के सभी कैटेगरी का सही-सही लिंक ऐड करें। ताकि कोई भी किसी भी कैटेगरी पर क्लिक करे तो वही कैटेगरी ओपन हो।
  • आप अपने ब्लॉगर टेंप्लेट का Footer Credit Change कर ले, और वहां अपने ब्लॉग का लिंक ऐड करें।
  • अपनी टेंप्लेट पर उन्हीं चीजों को रखें जिनका काम हो मतलब साइड बार में categories, popular post, recent post, E-mail subscription आदि रख सकते हैं।
  • Blogger template के Footer में about, contact, disclaimer, privacy policy, terms and conditions के पेज का लिंक ऐड कर सकते हैं।
Google Search Console में अपने ब्लॉग का साइटमैप सबमिट करें
अपने ब्लॉग के सभी इमेज को SEO Friendly Image बनाये 

2. Google Adsense Apply Kab Kare 

ऊपर आपने जाना की गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई करने से पहले आपको किन-किन जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए, अब जानते हैं की हमें गूगल ऐडसेंस के लिए कब अप्लाई करना चाहिए।

  • आपको गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई तब करना चाहिए जब आप वेबसाइट के सभी Important pages (About, contact, disclaimer, privacy policy, terms and conditions) बना लिए हो।
  • ऐडसेंस के लिए अप्लाई तब करें जब आप अपने ब्लॉग में कम से कम 10 - 15 Article लिख चुके हो।
  • लेकिन ध्यान दें, आप जितने भी आर्टिकल लिखेंगे वह कॉपीराइट नहीं होना चाहिए आप वह खुद से लिखेंगे नहीं तो आपके ब्लॉग को एडसेंस की तरफ से रिजेक्ट किया जा सकता है।
  • इसके अलावा आपके ब्लॉग के सभी आर्टिकल 1000 शब्द या उससे अधिक की होनी चाहिए, इससे आपको approval लेने में आसानी होगी।
  • AdSense के लिए apply तब करना चाहिए जब आपका ब्लॉग या वेबसाइट Google AdSense के सभी Terms and conditions का पालन करता हो।
  • आप जब भी AdSense के लिए अप्लाई करें तो एक बार Google AdSense के लिए ज़रूरी शर्तों को ध्यान से जरूर पढ़ें। 
इस आर्टिकल की मदद से मैंने आपको बताया कि Google Adsense Apply Kab Kare यदि आप इस पोस्ट में बताए गए सभी बातों को सही से फॉलो करते हैं और गूगल ऐडसेंस के सभी terms and conditions का पालन करते हैं तो आपके वेबसाइट को 100% approval मिल जाएगा। 

इस पोस्ट पर कमेंट करें

Please do not enter any spam link in the comment box.

नया पेज पुराने