Blog me about us page kaise banaye | Simple Trick in 2020

अगर आपने एक वेबसाइट बनाया है तो आपको पता ही होगा की आपको अपने ब्लॉग में कुछ Pages जैसे About us, Contact us, Privacy Policy और Disclaimer पेज बनाना पड़ता है। इसलिए आज के इस पोस्ट में मैं Blog me about us page kaise banaye इसके लिए Simple Trick in 2020 बताने जा रहा हूँ About us पेज कैसे बनाये इसके लिए पोस्ट पूरा पढ़ें। 

दोस्तों, एक ब्लॉग या वेबसाइट के लिए About us पेज बनाना बहुत बहुत ज्यादा जरूरी होता हैं क्योंकि अगर यह पेज आपने नहीं बनाया तो आपके ब्लॉग में आने वाले लोग आपके बारे में कुछ नहीं जान पाएंगे, About us पेज बनाने से आपके नए विजिटर को आपके बारे में जानने में आसानी होती है। 

Blog me about us page बनाना बहुत आवश्यक होता है क्योंकि अगर आपने About us पेज नहीं बनाया और अपने ब्लॉग को Google AdSense के लिए Apply कर दिया तो आपके ब्लॉग को रिजेक्ट किया जा सकता है, इसलिए अगर आप चाहते हैं की आपको Google AdSense से Approval लेने में ज्यादा दिक्कत न हो तो About us पेज जरूर बनाये। About us के अलावा Contact us, Privacy Policy,Terms & conditions और Disclaimer पेज भी जरूर बनाये। 

Read Also 




Blog me about us page kaise banaye | Simple Trick in 2020

Blog me about us page क्यों बनाया जाता है?

Blog में about us page इसलिए बनाया जाता है क्योंकि इससे आपके ब्लॉग या वेबसाइट में आने वाले यूजर को आपके बारे में जानने में आसानी होती है। About us पेज के माध्यम से नए user,आप क्या काम करते हैं, आपकी रूचि किसमें  है, आप अपने वेबसाइट में अपने पढकों के लिए क्या जानकारियां देते हैं आदि जानकारियां आपके ब्लॉग में आने वाले Visitors को आसानी से पता चल जाता है। इसलिए ब्लॉग में about us का पेज जरूर बनाये। 

Blog me about us page kaise banaye | Simple Trick in 2020 

अपने नए ब्लॉग के लिए About us page बनाने के लिए आपको नीचे दिए स्टेप्स के अनुसार content लिखने हैं लेकिन ध्यान रहे Content पूरी तरह से कॉपी किया हुआ नहीं होना चाहिए। 

ब्लॉग के लिए About Us Page कैसे बनाये?

About us पेज बनाने के लिए पहले अपने ब्लॉगर के डैशबोर्ड में जाये और Page के ऑप्शन पर क्लिक करें और New Page पर क्लिक करें और ब्लॉगर के नए इंटरफ़ेस में (+) का बटन दिखेगा उस पर क्लिक करें। 
अब आपको About us का पेज बनाने के लिए Content लिखना है। 

1. सबसे पहले अपने पेज का Title Name दें, Title में लिखें - About Us 

2. अब आपको Content लिखना है, Content के पहले पैराग्राफ में आपको अपने पढकों का अपने ब्लॉग पर स्वागत करते हुए अपने ब्लॉग के बारे में कुछ जानकारियां देनी है। और यह भी बताना है की आप यह पेज क्यों बना रहे हैं। 

3. दूसरे पैराग्राफ में आपको अपना नाम और अपने बारे में कुछ जानकारियां देनी है जैसे की आप क्या करते हैं, आप कहाँ काम करते हैं, आपकी रूचि किसमें है और अगर आप Student हैं तो आप किस चीज की पढाई या कोर्स कर रहें है। 

4. तीसरे पैराग्राफ में आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट के बारे में बताना है की आप वेबसाइट में क्या - क्या जानकारियां अपने पढ़कों को देते हैं, आपके ब्लॉग से आपके ब्लॉग में आने वाले Users को क्या फायदा/लाभ मिलेगा। आपने  वेबसाइट को खासकर किस केटेगरी के लिए बनाया है, और आपके वेबसाइट में क्या खास है आदि जानकारी दे सकते हैं। 

5. चौथे पैराग्राफ में आपको लिखना है की आपको अपने लिए वेबसाइट बनाने के लिए idea कहाँ से मिला या आपने क्या सोचकर वेबसाइट स्टार्ट किया। आप जिस भी बारे में अपने ब्लॉग में बताते हैं उसके बारे में भी कुछ लाइन लिख सकते हैं। 

(आप About us हिंदी या English कसी भी Language में लिख सकते हैं लेकिन Content में ये जरूर बताये की आप अपने ब्लॉग में किस भाषा में Posts Publish करते हैं। )

6. पांचवे पैराग्राफ में आपको फिर से अपना नाम, पता, आप क्या काम करते हैं और आपके ब्लॉग के users आपसे कैसे संपर्क कर सकते हैं उसके बारे में बताये। आप यहाँ अपना Email ID दे सकते हैं या अपने ब्लॉग का Contact us Page का लिंक दे सकते हैं ताकि Visitors आपसे संपर्क कर सकें।
और आखिर में लिखे - Thanks For Visit My Blog

अपने और अपने ब्लॉग के लिए बस इतना Content लिखें आपको Google AdSense का Approval जरूर मिलेगा लेकिन इसके साथ - साथ Contact us, Privacy Policy,Terms & conditions और Disclaimer पेज भी जरूर बनाये। 

About This Post 

इस पोस्ट में मैंने बताया की आप कैसे आसान तरीके से Blog me about us page बना सकते हैं इस पोस्ट में आपको सिंपल तरीका बताया गया है About us page बनाने का, मैं उम्मीद करता हूँ की आपको समझ में आ गया होगा की आपको अपने ब्लॉग के लिए About us पेज कैसे बनाना है। अगर आपको पोस्ट अच्छा लगा या यह पोस्ट आपके लिए helpful रहा तो Comment में जरूर बताये और हो सके तो अपने दोस्तों के साथ भी इस पोस्ट को शेयर कर दें ताकि उन्हें भी इसके बारे में पता चल सकें। 

इस पोस्ट पर कमेंट करें

Please do not enter any spam link in the comment box.

नया पेज पुराने