Search Description Kaise Likhen - Blog Description 2020

दोस्तों, ब्लॉग की अच्छी Ranking के लिए Blog search description Add करना बहुत जरूरी होता है, क्योंकि Search description से ही Google आपकी साइट को पहचान पाता है। इसलिए अपने ब्लॉग में Description (सर्च डिस्क्रिप्शन) जरूर ऐड करें ताकि आपका ब्लॉग गूगल में जल्दी Rank को हो सके।

Search description में आपको अपने Blog या Website के बारे में लिखना होता है कि आपका Website किसके बारे में है आप Website पर क्या जानकारियां देते हैं यह सभी Search Description में लिखा जाता है और इसी डिस्क्रिप्शन को पढ़कर गूगल समझ पाता है कि आपके ब्लॉग में क्या-क्या जानकारियां दी जाती है, अगर आप सर्च डिस्क्रिप्शन में अच्छे Keywords (कीवर्ड्स) का यूज़ करेंगे तो गूगल आपकी साइट (Blog/Website) को आसानी से रैंक कर सकता है।

अगर आपने अभी - अभी नया ब्लॉग स्टार्ट किया है और आपने अपने ब्लॉग में Search description Add नहीं किया है तो चिंता करने की कोई बात नहीं है आप इस पोस्ट की मदद से अपने ब्लॉग में एक अच्छा सा सर्च डिस्क्रिप्शन ऐड कर सकते हैं क्योंकि आज के इस पोस्ट में मैं बताने वाला हूं की Search Description Kaise Likhen - Blog Description 2020 जिसे पढ़ने के बाद आपको भी अपने ब्लॉग में सर्च डिस्क्रिप्शन ऐड करना आ जाएगा।

Read Also 



Search Description Kaise Likhen - Blog Description 2020
Search Description Kaise Likhen - Blog Description 2020

Blog में Search Description Add करना क्यों जरूरी है?

किसी भी ब्लॉग या वेबसाइट में Search Description Add करना इसलिए जरूरी है क्योंकि इससे आपके Blog को Google में Rank करने में आसानी होती है, ब्लॉग में सर्च डिस्क्रिप्शन ऐड करने से गूगल को यह पता चलता है कि आप अपने वेबसाइट में किन-किन चीजों के बारे में जानकारियां देते हैं, ब्लॉग किस कैटेगरी के लिए बनाया है, आप ब्लॉक में किन-किन चीजों से संबंधित जानकारियां अपने पाठकों को देते हैं इन सभी जानकारी को समझने में गूगल को आसानी होती है इसलिए ब्लॉग में सर्च डिस्क्रिप्शन ऐड करना जरूरी होता है।

Blog Search Description में क्या लिखें?

आपको ब्लॉग सर्च डिस्क्रिप्शन में उन्हीं कीवर्ड्स को लिखना है जिनके बारे में आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट में बताते हैं जैसा कि अगर आपका ब्लॉग टेक्नोलॉजी से रिलेटेड है तो आप डिस्क्रिप्शन में लिख सकते हैं - Technology, Android, Computer Etc.
इसी तरह आपका ब्लॉग जिस भी टॉपिक के ऊपर है उसी टॉपिक से रिलेटेड Keywords आपको Blog search description (ब्लॉग सर्च डिस्क्रिप्शन) में लिखना है ताकि गूगल आपके साइट को अच्छे से समझ पाए कि आप अपने Site में क्या जानकारियां देते हैं और किसके बारे में जानकारी देते हैं।

Search Description Kaise Likhen - Blog Description 2020

अब आपको पता चल गया होगा की Blog की Google पर Ranking के लिए Search description कितना जरूरी होता है। आप ब्लॉगर में सर्च डिस्क्रिप्शन कैसे ऐड कर सकते हैं उसके बारे में नीचे बताया गया है। 

ब्लॉग में Description Add करने के लिए आपको पहले ब्लॉगर के Dashboard में जाना है अगर आप ब्लॉगर का New interface use करते हैं तो Settings पर क्लिक करें, वहां आपको Blog Title से नीचे Description का ऑप्शन दिखेगा उस पर Click करें। 

Search Description Kaise Likhen - Blog Description 2020

अब आपको यहाँ अपने Blog से related Keywords टाइप करना है जैसा की मेरा ब्लॉग टेक्नोलॉजी से सम्बंधित है मैंने डिस्क्रिप्शन में लिखा है - 

Free tips and tricks tutorials about Technology, Whatsapp, Facebook, SEO, Android, IOS, PC and much more. Which can be very helpful for your daily life.

आपको भी अपने ब्लॉग के लिए Research करके अच्छे Keywords (कीवर्ड्स) को यहाँ टाइप करना है जिससे आपका ब्लॉग Google में Rank हो सके। यहाँ आप कम से कम 500 Characters तक का Description टाइप कर सकते हैं।  

अच्छे से Keywords Research करने के बाद उन सभी कीवर्ड्स को डिस्क्रिप्शन में टाइप कर दें, और Save पर क्लिक कर दें Description Save हो जायेगा। 

अब ब्लॉग में डिस्क्रिप्शन ऐड हो चुका है, अगर आपने ब्लॉगर में सही से रिसर्च करके डिस्क्रिप्शन ऐड किया है तो कुछ ही दिनों में आपके ब्लॉग की रैंकिंग पहले से अच्छी हो जाएगी। सर्च डिस्क्रिप्शन के अलावा आपको अपने ब्लॉग के Title में भी अपने ब्लॉग के नाम से पहले कुछ keywords Add करने हैं ऐसा करने से भी ब्लॉग की रैंकिंग अच्छी होगी। 

इस पोस्ट के बारे में 

इस पोस्ट में Search Description Kaise Likhen इसके बारे में बताया गया है आपको समझ में आ गया होगा की आपको अपने ब्लॉग में कैसे डिस्क्रिप्शन ऐड करना है। अगर इस पोस्ट से सम्बंधित कोई सवाल आपके मन में है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। 

इस पोस्ट पर कमेंट करें

Please do not enter any spam link in the comment box.

नया पेज पुराने